सहरसा :दहेज के खातिर शबनम खातून को जलाकर मार डाला - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Tuesday, 2 October 2018

सहरसा :दहेज के खातिर शबनम खातून को जलाकर मार डाला

अक्की @कोशी लाइव:

मुकेश कुमार सिंह
सहरसा – जिले में एक बार फिर दहेज के खातिर विवाहिता शबनम खातून नामक महिला को दहेज के दानवों ने आग लगा कर जला डाला जहां इलाज के दौरान शबनम खातून की मौत हो गई। नवहट्टा थाना छेत्र के नवहट्टा चौक के समीप की घटना है। मृतका शबनम खातून के पति ने ही अपने घर वालों के साथ दहेज के खातिर जल्लाद बन गया जिस वजह से शबनम खातून को अपनी जान गवानी पड़ी।
शबनम खातून नामक विवाहिता महिला जो पांच बच्चों की माँ थी जिसे उसके पति ने ही अपने घर वालों के साथ किरोसिन तेल छिड़ककर आग लगा दिया जिसमें विवाहिता शबनम खातून बुरी तरह झुलस गई। गंभीर स्थिति में ग्रामीणों की सहयोग से इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतका की माँ ने बताया कि मेरी बेटी को उसके ससुराल वाले आये दिन रुपए पैसे के लिए तंग तबाह करते रहते थे। पिछले कुछ दिनों से मेरा दामाद मेरी बेटी से पचास हजार रुपए की मांग कर रहा था और कहता था तुम अपने मायके से मांग कर मुझे ला कर दो लेकिन मेरी बेटी इस बात के लिए तैयार नहीं हुई क्योंकि वह अपने मायके से हाल ही में एक वासिंग मशीन लेकर गई थी। जिस वजह से अपने माँ या पिता पैसे मांगने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही थी। इसी दौरान अचानक गोदरेज की चाभी के लिए पति-पत्नी में बकझक हुआ इसी दौरान उसके पति ने मिट्टी तेल छिड़ककर उसे जला डाला। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।
बता दें कि मृतका शबनम खातून सदर थाना क्षेत्र के मुस्तफा नगर की रहने वाली थी और नोउहट्टा थाना क्षेत्र के नवहट्टा चौक के समीप के रहने वाले अब्दुल राजिक से वर्ष 2005 में उसकी मुस्लिम धर्म के रीति-रिवाज के तहत उसकी शादी हुई थी। जिसे उसके पति ने अपने घर वालों के साथ मिलकर केरोसिन तेल छिड़ककर आग लगा दिया जहाँ उसकी इलाज के दौरान आज मौत हो गई।
इस मामले में मृतका के पिता ने सदर थाना में पति सहित चार लोंगो के विरुद्ध हत्या मामला दर्ज कराया है। जिसकी जांच में पुलिस जुट गई है। इस मामले में एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी ने बताया कि शबनम खातून नामक महिला को उसके ससुराल वालों ने आग लगा दिया था जिसकी इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है। मृतका शबनम खातून के पिता के दिये आवेदन पर पति सहित चार लोगों पर प्राथमिक दर्ज किया गया था जिसमें चारों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जा चुका है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages