सहरसा :बच्चों की मौत से टूटा दुख का पहाड़ - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Tuesday, 23 October 2018

सहरसा :बच्चों की मौत से टूटा दुख का पहाड़

अक्की@कोशी लाइव:

सहरसा। मंगलवार को नहाने के दौरान राजनपुर-बिसनपुर कोसी नदी घाट पर हुई घटना में दो बच्चों की मौत के बाद उसके बाद गांव में कोहराम मच गया है। जहां मृत बच्चे के परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है वहीं पूरे मोहल्ला में सन्नाटा पसरा हुआ है। घटना की खबर सुनते ही आसपास के ग्रामीण जुट गए तथा काफी भीड़ हो गई। वहीं लोगों में प्रशासन के घटनास्थल पर नहीं पहुंचने से आक्रोशित थे। जहां कुछ जनप्रतिनिधियों ने समझा-बुझाकर लोगों को आक्रोश को शांत किया। वहीं कई घंटा के बाद महिषी थाना के सहायक अवर निरीक्षक अशोक राम तथा प्रखंड विकास पदाधिकारी परशुराम ¨सह पहुंचे। वो घंटों पोस्टमार्टम के लिए परिजनों को खुशामद करते रहे लेकिन समाचार लिखे जाने तक परिजन पोस्टमार्टम के लिए तैयार नहीं थे। वहीं मृतक मोहम्मद सादिक के पिता मोहम्मद छोटू एवं माँ एवं मृतक दरकशां परवीन के पिता मोहम्मद मंसूर, उनकी मां एवं अन्य परिवारों कर रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं उसके घर में मातमी सन्नाटा पसर हुआ है।
लगातार हो रही मौत की घटना
जबकि इससे कुछ दिन पूर्व मोहम्मद मंसूर के बड़े भाई मोहम्मद शकील का दिल्ली में मजदूरी करते हुए छत से गिरकर मौत हो गई थी। लगातार घटी घटना से परिवार के सदस्यों में दुख का पहाड़ टूट पड़ा है। वहीं गांव वाले भी लगातार घट रही घटना से स्तब्ध हैं।

पुलिस को झेलना पड़ा आक्रोश

सहरसा। मंगलवार को कोसी नदी के विशनपुर राजनपुर घाट पर नहाने के क्रम में कोसी नदी में डूबे चार मासूम बच्चों में दो की मौत और दो के ¨जदा बचने के बाद कई घंटा बाद भी स्थानीय प्रशासन के नहीं पहुंचने से ग्रामीणों व परिजनों में आक्रोश व्याप्त था। घटनास्थल पर विलंब से पहुंचे पुलिस पदाधिकारी व प्रखंड के अधिकारी को लोगों के आक्रोश का सामना भी करना पड़ा। लोगों ने जमकर नारेबाजी व हंगामा किया।
ग्रामीण निर्भय कुमार ¨सह, अजय ¨सह, मुंशीजी, मोहम्मद उस्मान, हाफिज सरफराज, धीरज कुमार ¨सह, डॉक्टर जब्बार खान, मो ईरशाद इत्यादि सैकड़ों लोगों ने बताया के घटना की सूचना देने के बाद भी कोसी नदी घाट पर स्थानीय पुलिस व प्रखंड के प्रशासन के नहीं पहुंचने से लोग काफी आक्रोशित थे। लोगों का कहना था अगर प्रशासन को जिस तरह घटना की सूचना दी गई अगर वक्त रहते आ जाते तो दो बच्चे की जान जाने से बच सकती थी।


बच्चों की मौत के बाद परिजनों ने ठुकाराई मुआवजे की राशि


सहरसा। मंगलवार को राजनपुर बिशनपुर कोसी नदी घाट पर नहाने के क्रम में राजनपर पूरब टोला के दो बच्चों की मौत के बाद सामाजिक कार्यकर्ता व प्रशासनिक अधिकारियों के लाख प्रयास के बाद भी मृतक के परिजन आपदा के तहत मिलने वाली राशि लेने को तैयार नहीं हुए और न ही परिजन पोस्टमार्टम कराने के लिए ही राजी हुए। अंत में महिषी थाना पुलिस के जमादार अशोक राम, प्रखंड विकास पदाधिकारी परशुराम ¨सह पोस्टमार्टम नहीं कराने की कागजी प्रक्रिया पूरा कर वापस लौट गए।
वहीं पूर्व समिति अजय कुमार ¨सह व वर्तमान पंचायत समिति सदस्य के प्रतिनिधि मोहम्मद उस्मान ने बताया मृतक दरकशां परवीन के पिता मोहम्मद मंसूर व मोहम्मद सादिक के पिता मोहम्मद छोटू लाख समझाने के बावजूद पोस्टमार्टम कराने के लिए नहीं हुए तैयार। जबकि उनको ग्रामीण स्तर पर भी समझाया गया कि आपदा मद से चार लाख रुपए की राशि परिजनों को सरकारी स्तर पर दिया जाएगा। लेकिन समझाने के बावजूद मृतक के मां-बाप व परिजन नहीं माने और पोस्टमार्टम कराने के लिए नहीं हुए तैयार उसके बाद मोहम्मद छोटू ने अपने पुत्र मोहम्मद सादिक अपने पैतृक गांव सरोजा लेकर चले गए तथा मोहम्मद मंसूर ने अपनी पुत्री को जनाजे के बाद दफना दिया।

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages