पूर्णिया: पुलिस मनमानी के खिलाफ पत्रकारों ने खोला मोर्चा,सीएम के आने तक पत्रकार काला बिल्ला लगाकर करेंगे काम - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

Madhepura,Saharsa,Supaul Local Web News Media

Breaking

Translate

Friday, 26 October 2018

पूर्णिया: पुलिस मनमानी के खिलाफ पत्रकारों ने खोला मोर्चा,सीएम के आने तक पत्रकार काला बिल्ला लगाकर करेंगे काम

कोशी लाइव:

पूर्णिया: पुलिस मनमानी के खिलाफ पत्रकारों ने मोर्चा खोल दिया है। पत्रकारों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री जिला पदाधिकारी से मिलकर एक पत्र मुख्यमंत्री के नाम सौंपा। पत्र में पुलिस के खिलाफ खबर लिखने पर दैनिक जागरण के पत्रकार पर रंगदारी मांगने का एफआइआर करने सहित पत्रकारों के साथ हो रही नाइंसाफी के बारे विस्तार से बताया है। डीएम प्रदीप झा ने पत्रकारों से अपने कक्ष में मुलाकात की और उनकी बातों को सीएम तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।
डीएम को सौंपे गये पत्र में दर्ज झूठे मुकदमे को वापस लेने, प्रेस क्लब के अध्यक्ष नंदकिशोर सिंह पर हुई फायरिंग मामले पर कार्रवाई, दैनिक भास्कर के प्रतिनिधि के वाहन चोरी मामले की जांच, रेलवे परीक्षा कवरेज के दौरान भास्कर व हिन्दुतान तथा एसडीएन न्यूज के पत्रकारों के साथ पुलिसिया दु‌र्व्यवहार करने वाले पर कार्रवाई आदि मांग शामिल है। पत्रकारों ने कहा है कि अगर सरकार पुलिस के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है तो प्रेस क्लब का आंदोलन जारी रहेगा। जिला पदाधिकारी ने पत्रकारों को गंभीरता से सुना और कहा कि वे स्वयं पुलिस अधीक्षक से मिलकर पूरे मामले की जानकारी लेंगे। उन्होंने कहा कि इस मामले को जल्द ही सुलझा लिया जायेगा। पत्रकारों ने बताया कि आगामी 29 अक्टूबर को मुख्यमंत्री के पूर्णिया आगमन पर वे लोग मुख्यमंत्री से भी मिलकर अपनी बात रखेंगे। डीएम से मिलने गये पत्रकारों में सभी प्रमुख मीडिया समूह दैनिक जागरण, हिन्दुस्तान, दैनिक भाष्कर, प्रभात खबर, अंग भारत सहित इलेक्ट्रोनिक मीडिया के आज तक, न्यूज-18, ईटीवी, सहारा, एसडीएन व अन्य क्षेत्रीय चैनल के प्रतिनिधि शामिल थे।
पूर्णिया: पुलिस की मनमानी के खिलाफ पत्रकार एकजुट हो गये हैं। पत्रकारों ने पुलिस के विरोध में मुख्यमंत्री के पूर्णिया आगमन तक काला बिल्ला लगाकर काम करने का निर्णय लिया है। साथ ही पुलिस कार्रवाही का कवरेज नहीं करने का निर्णय लिया है। उक्त निर्णय स्थानीय श्रीनायक होटल में शुक्रवार को आयोजित प्रेस क्लब की बैठक में पत्रकारों ने लिया है। दैनिक जागरण के पत्रकार के खिलाफ पुलिस द्वारा रंगदारी का झूठा मुकदमा करने, अध्यक्ष नंदू सिंह के घर के समीप फाय¨रग आदि मुद्दे पर पत्रकारों की बैठक आयोजित की गई थी। बैठक की अध्यक्षता प्रेस क्लब के अध्यक्ष नंदकिशोर सिंह नंदू ने की। बैठक में सभी प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के ब्यूरो प्रमुख और पत्रकार उपस्थित थे। इस मौके पर सभी पत्रकारों ने अपनी अपनी बातें रखी।
प्रभात खबर के ब्यूरो प्रमुख अरुण यादव ने मौके पर कहा कि पिछले कुछ दिनों से पूर्णिया पुलिस कप्तान द्वारा लगातार पत्रकारों को अपमानित करने का कार्य किया जा रहा है। आधा दर्जन से अधिक घटनाओं में पुलिस ने अपनी मनमानी का परिचय दिया है। पुलिस की इस निरंकुश कार्यशैली की पत्रकार संघ निंदा करती है। दैनिक अखबार दैनिक जागरण के पत्रकार पर हुए मुकदमे के बाबत वरिष्ठ पत्रकार अखिलेश चंद्र ने कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को रोकने की साजिश हो रही है। जब पत्रकार खबर ही नहीं बनाएंगे तो आखिर उनका काम क्या रह जायेगा। खबर बनाने पर पत्रकारों पर मुकदमा किया जाना पत्रकारों की स्वतंत्रता के साथ खिलवाड़ है। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार राजीव मिश्रा, राजीव कुमार, राजेंद्र पाठक, राजेश शर्मा, आकाश कुमार सहित कई पत्रकारों ने अपनी अपनी बातें रखी। बैठक के बाद प्रेस क्लब के पत्रकारों ने मुख्यमंत्री के नाम डीएम एवं डीआईजी को आवेदन सौंपा।
पत्रकारों ने बहरहाल काला बिल्ला लगाकर मुख्यमंत्री के आगमन तक विरोध दर्ज करने का निर्णय लिया। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि आने वाले समय में पुलिस के रवैए के खिलाफ पत्रकार संघ आवाज उठाएगी। बैठक में नंद किशोर सिंह, अखिलेश चंद्रा, अरुण कुमार, राजेंद्र पाठक, पंकज नायक, रईस आलम, राजीव कुमार, रवि प्रकाश, पूजा मिश्रा, राकेश कुमार, राकेश लाल, ओम प्रकाश मिश्रा, अभय कुमार सिंहा, कुमार प्रवीण, मनोज कुमार, श्याम नंदन, सुमित भारती, ऋषिकेश, अमित कुमार ,ज्योत्सना कुमारी, संदीप कुमार यादव, तहसीन अली, पंकज मिश्रा, भोला ठाकुर, मुकेश कुमार, विकास वर्मा, अमित कुमार , विनय कुमार, रामकिशोर गुप्ता, शैलेश, प्रशात चौधरी, रोहित साहनी, मनोज चौधरी, प्रवीण भदोरिया, सुधीर कुशवाहा, आकाश कुमार, अमित रंजन, राहुल कुमार, जेपी मिश्रा, भूषण, मनु कुमार, अमित कुमार, नीतीश कुमार, सत्येंद्र कुमार सिन्हा सहित कई वरिष्ठ पत्रकार उपस्थित थे।

 


Follow ME

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Google+ Followers

Total Pageviews

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

Pages