सुपौल: बाइक सवार अपराधियों ने छीना 49 हजार - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Wednesday, 24 October 2018

सुपौल: बाइक सवार अपराधियों ने छीना 49 हजार

अक्की@कोशी लाइव:

सुपौल। थाना परिसर से महज सौ मीटर की दूरी पर बैंक ऑफ इंडिया से पैसा निकासी कर घर लौट रहे एक बैंक ग्राहक से मोटरसाइकिल सवार दो अपराधियों ने झपट मारकर 49 हजार रुपये छीन लिया।
जानकारी देते रामविशनपुर वार्ड नंबर तीन निवासी संतोष कुमार दास ने बताया कि उनकी मां काफी बीमार चल रही है जिसके इलाज के लिए उसने मंगलवार को बैंक ऑफ इंडिया सिमराही बाजार में अपने खाते से 49 हजार रुपये की निकासी की। जिसके बाद वह जैसे ही बैंक से बाहर निकला कि दो मोटरसाइकिल सवार अपराधियों ने झपटमार कर रुपये छीनकर फरार हो गया। इसकी सूचना तत्काल उन्होंने राघोपुर पुलिस को दी। लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। बताया कि वे उनदोनों अपराधियों को पहचान सकते हैं। चूंकि वे दोनों बैंक परिसर से उनपर नजर रखे हुए था। इस बाबत थानाध्यक्ष शिवशंकर कुमार ने कहा कि मौखिक सूचना के आधार पर यथोचित करवाई की गई है। घटना की लिखित सूचना मिलते प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान की जाएगी।

योजना के लाभ से वंचित छात्रों ने किया सड़क जाम


सुपौल। प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत उत्क्रमित उच्च विद्यालय फुलवरिया के वर्ग नवम एवं दशम के छात्र-छात्राओं ने बुधवार को विद्यालय प्रधान के विरूद्ध एनएच 327 ई को उपस्वास्थ्य केंद्र अंदौली के समीप तीन घंटे जाम कर प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के विरूद्ध प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। जाम कर रहे छात्रों का आरोप था कि हमलोगों को छात्रवृत्ति एवं साइकिल की राशि एक वर्ष से नहीं दी जा रही है। विद्यालय में पढ़ाई की भी लचर व्यवस्था है जिसकी शिकायत हमने कई बार स्थानीय प्रतिनिधियों से लेकर प्रखंड स्तर पदाधिकारी को किया है। सबके गोलमटोल रवैया से परेशान होकर हमलोगों ने सड़क जाम किया है। जबतक जिलाधिकारी नहीं आएंगे तब तक हमलोग जाम नहीं हटाएंगे। सड़क जाम रहने के कारण गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। जाम की सूचना मिलते ही जामस्थल पर दलबदल के साथ पहुंचे एस आई बृजलाल प्रसाद ने काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन छात्र-छात्राएं नहीं मानी। बाद में सूचना पर पहुंची बीडीओ अलीशा कुमारी ने काफी मशक्कत के बाद बच्चों को राशि दिलाने का आश्वासन दिया और ग्रामीणों को समझा बुझाकर जाम हटाया।
गौरतलब है कि गत 11 अक्टूबर को उच्च माध्यमिक विद्यालय किशनपुर एवं फुलवरिया विद्यालय के छात्रों ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया था। उसके बावजूद अबतक उनकी मांगों पर कोई सुनवाई नहीं हो पाई है। इस बाबत प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रामचन्द्र यादव ने बताया कि 75 प्रतिशत उपस्थिति वाले छात्रों को ही छात्रवृत्ति एवं साइकिल की राशि दी जानी है। जिसका एडवाइस बैंक को भेज दिया गया है। बैंक के अधिकारी के द्वारा पांच दिनों के अंदर छात्रों के बैंक खाते में राशि भेज दी जाएगी।

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages