खगड़ियाः अरबपति बना बिहार का राम, ACCOUNT में 99 करोड़ 99 लाख देख हुआ बेहोश - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Thursday, 27 September 2018

खगड़ियाः अरबपति बना बिहार का राम, ACCOUNT में 99 करोड़ 99 लाख देख हुआ बेहोश

कोशी लाइव:

 ठगी का शिकार व्यक्ति जयजय राम।


पुलिस तत्काल मामले की छानबीन में जुट गई. तब जाकर पता चला कि ये मामला सिर्फ एक शख्स का नहीं है, बल्कि जिले के 15 से अधिक लोगों के खाते से रुपये का ट्रांजेक्शन हो रहा है. लेकिन उन्हें ये बात मालूम ही नहीं है. ये सभी लोग साइबर क्राइम के शिकार हो गये हैं. अब पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी हुई है और उन लोगों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है जिसने इसको अंजाम दिया है.
सभी लोग ठगी के शिकार
दरअसल, ये सभी लोग दलाल के चक्कर में फंसकर ठगी के शिकार हो चुके हैं. गांव के ही बिचौलियों द्वारा  भोली-भाली महिलाओं को प्रलोभन दिया गया कि उन्हें बैंक से  लोन आसानी से दिलाया जाएगा. बस सभी लोग  इसी प्रलोभन का शिकार हो गए. फिर इन बिचौलियों ने सभी के कागजात लेकर अलग-अलग बैंक में खाता खुलवाया. फिर बैंक का पासबुक, एटीएम कार्ड, पिन नंबर के साथ-साथ मोबाईल का सीम कार्ड भी अपने पास रख लिया.

खाता देख मजदूर हुआ हैरान
कुछ महीने बाद जब लोन नहीं मिला तब एक खाताधारी जयजय राम नें खगडि़या के जलकौड़ा स्थित एसबीआई शाखा में अपने खाते का बैलेंस चेक किया. वह जानकर हैरान रह गया कि उसके खाता में 99 कोरोड़ 99 लाख रुपया है.  बैंक के मैनेजर भी यह जानकर हैरान रह गए. उसके बाद गांव के अन्य लोगों ने भी अपने-अपने खाते की जानकारी लेनी शुरु की. तब जाकर इस बात का खुलासा हुआ कि 15 लोग साइबर क्राइम के शिकार हो चुके हैं. इनके खाते से ऑनलाइन ट्रांजेक्शन किया जा रहा था.
एसपी ने कहा- साइबर क्राइम का  बड़ा मामला
एसबीआई शाखा के बैंक मैनेजर ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद सभी के खातों को फ्रीज कर दिया गया है. इस मामले को बैंक से कोई लेना देना नहीं है. पूरे मामले को खगडि़या पुलिस नें गंभीरता लेते हुए गांव के ही दस बिचौलियों पर पर प्राथमिकी दर्ज की है. खगड़िया एसपी का कहना है कि साइबर क्राइम का यह बड़ा मामला सामने आया है. पुलिस मुख्यालय से भी बात कर पूरे मामले की जांच की जा रही है

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages