सहरसा:कई दिनों से रेलवे टिकट काउंटर पर RPF कर रही थी निगरानी, सादे लिबास में रेलवे पुलिस ने टिकट दलाल को पकड़ा - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Thursday, 12 July 2018

सहरसा:कई दिनों से रेलवे टिकट काउंटर पर RPF कर रही थी निगरानी, सादे लिबास में रेलवे पुलिस ने टिकट दलाल को पकड़ा

@स्टालिन_अमर_अक्की #_कोशी क्षेत्रिये समाचार
मामले की जानकारी देते पुलिसकर्मी।


पिछले कई दिनों से आरपीएफ द्वारा टिकट काउंटर की निगरानी की जा रही थी। जिसके बाद गुरूवार को सादे लिबास में आरपीएफ ने जाल बिछाकर दलाल को रंगे हाथों पकड़ लिया। साथ ही फर्जी आईडी पर आरक्षित टिकट बुक कर मनमाना किराया वसूलने वाले दलालों को चिन्हित करने में रेलवे जुट गया है। कई दिनों से रेलवे टिकट काउंटर पर दलालों के जमावड़े की शिकायत से परेशान आरपीएफ की टीम टिकट काउंटर पर दलालों की रेकी कर रही थी। इसी दौरान गुरूवार को एक दलाल टिकट और कुछ भरे हुए फार्म के साथ रंगे हाथों पकड़ा गया।


आरपीएफ इंस्पेक्टर सारनाथ ने कहा कि सहरसा में बराबर अवैध टिकट कटाने वालों की सूचना मिल रही थी। जिससे हमारे ऊपर दलालों को पकड़ने का दबाव था। कई दिनों से हमलोग इसपर नजर रखे हुए थे। इसी दौरान मिथिलेश कुमार नाम का व्यक्ति दो टिकट और कई भरे हुए फॉर्म के साथ टिकट काउंटर पर मिला। पूछने पर उसने अपनी गलती स्वीकार कर ली। उसने बताया कि हमलोग गाहे बगाहे यह काम करते हैं।



आगे उन्होंने कहा कि दलालों को गिरफ्त में लेने का ये अभियान लगातार जारी रहेगा। गिरफ्त में आए दलाल के पास से सहरसा से रांची के थर्ड एसी के दो टिकट और पटना से अहमदाबाद के थर्ड एसी के ही 3 टिकट बरामद किए गए।

सहरसा में फर्जी टिकट बुकिंग मामले में कार्रवाई, टीटीई सस्पेंड और दलाल गिरफ्तार

फर्जी आईडी पर आरक्षित टिकट बुक कर यात्रियों से मनमाना किराया वसूलने में दलालों के मददगार सहरसा के एक टीटीई को निलंबित कर दिया है। अन्य की तलाश चल रही है।समस्तीपुर मंडल के सीनियर डीसीएम वीरेन्द्र कुमार ने दलालों के मददगार टीटीई नवरंग कुमार को निलंबित कर दिया है।
वहीं गुरुवार की सुबह तत्काल टिकट के समय सहरसा स्टेशन के आरक्षण काउंटर नंबर- 2 पास से एक दलाल को आरपीएफ ने हिरासत में लिया है। सीनियर डीसीएम ने कहा कि पूछताछ के बाद टिकट दलाल के मददगार सहरसा में कार्यरत टीटीई नवरंग कुमार पर निलंबन की कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि आरक्षित टिकट दलाली में जो भी टीटीई सहित आरक्षण कर्मी शामिल होंगे उन्हें चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी। 
इधर आरपीएफ इंस्पेक्टर सारनाथ के नेतृत्व में की गई छापेमारी में धराया टिकट दलाल शहर के शारदा नगर बटराहा वार्ड नंबर 27 निवासी राजाराम गुप्ता का पुत्र मिथिलेश कुमार है। आरपीएफ इंस्पेक्टर ने कहा कि एएसआई श्रीनिवास कुमार और हवलदार बी. पी. सिंह के साथ सादे लिबास में तत्काल टिकट के समय में छापेमारी की गई। इसमें आरक्षण काउंटर नंबर- दो से टिकट दलाल मिथिलेश कुमार को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से ट्रेन नंबर- 12948 का पटना-अहमदाबाद का तीन और ट्रेन नंबर-18625 में सहरसा-रांची के लिए दो यात्री का बना आरक्षित टिकट सहित तीन विभिन्न जगहों के लिए भरे गये और दो  सादा आरक्षण फॉर्म मिले।
उन्होंने कहा कि मिथिलेश आरक्षित टिकट बनाकर मनमाना कीमत पर बेचने का गोरखधंधा करता था।  बता दें कि सहरसा-अमृतसर गरीब रथ एक्सप्रेस में बीते रविवार और सोमवार को सीनियर डीसीएम ने टीम गठित कर छापेमारी कराई थी। जिसमें 29 बर्थ खाली मिला और 25 बेटिकट यात्रियों से 30 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया था।

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages