सहरसा में धर्म परिवर्तन कराने वाले रैकेट का खुलासा, प्रचारक समेत कई पुलिस हिरासत में - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Sunday, 22 July 2018

सहरसा में धर्म परिवर्तन कराने वाले रैकेट का खुलासा, प्रचारक समेत कई पुलिस हिरासत में

@स्टालिन_अमर_अक्की #_कोशी क्षेत्रिये समाचार
प्रिंस कुमार राज..@
बिहार के सहरसा में धर्म परिवर्तन कराने वाले बड़े रैकेट का खुलासा हुआ है. सदर थाना के शारदा नगर इलाके में पुलिस ने कार्रवाई की और सरगना समेत ढाई दर्जन से अधिक लोगों को दबोचा. जानकारी के मुताबिक सदर थाना के शारदा नगर स्थित चरण सिंह के मकान के आसपास विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल सहित कई संगठन के लोग और सामाजिक कार्यकर्ता जबरदस्त लामबंदी कर किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे.पुलिस ने इस दौरान तीन अन्य आरोपियों को भी दबोचा जिसमें दो महिलाएं भी हैं. इस दौरान सौ से अधिक लोग फरार होने में कामयाब हो गए. मौके से पुलिस ने दो बड़े साउंड बॉक्स, कई मशीन, सीडी, किताबें और कई तरह के आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए हैं. दो मंजिले मकान को तत्काल सील कर दिया गया है.

पुलिस के मुताबिक कई ऐसे लोगों को हिरासत में लिया गया है जो कथित तौर पर मिशनरीज से जुड़ कर अपना धर्म परिवर्तित कर चुके थे. इस दौरान सौ से अधिक लोग फरार होने में कामयाब रहे. एसडीएम शम्भूनाथ झा ने कहा कि मामला धर्म परिवर्तन से जुड़ा है और फिलहाल इस मामले में सभी बिन्दुओं पर जांच की जा रही है. इस मामले में आरोपी कृष्ननंदन यादव ने कहा कि मैं सिर्फ लोगों को ईसा मसीह के प्रवचन सुनाता हूं न कि मैं किसी का जबरन धर्म परिवर्तन करा रहा था.

इसकी भनक पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को लग गयी. आनन-फानन में सदर एसडीएम शम्भूनाथ झा, सदर एसएचओ आर.के.सिंह पुलिस जवान के साथ मौके पर पहुंचे. अधिकारियों ने त्वरित कारवाई करते हुए धर्म परिवर्तन कराने वाले मुख्य आरोपी कृष्णदेव यादव जो बदला घाट खगड़िया का रहने वाला है और गोरखनाथ जो नौबतपुर पटना के रहने वाले है को दबोच लिया.

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages