सुपौल- मानदेय के लिए जीविका कर्मी करेंगे आंदोलन - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Monday, 23 July 2018

सुपौल- मानदेय के लिए जीविका कर्मी करेंगे आंदोलन

@स्टालिन_अमर_अक्की #_कोशी क्षेत्रिये समाचार
प्रिंस कुमार राज..@
कैचवर्ड : चेतावनी
-अपने हक और अधिकार के लिए संगठित हो चुके हैं कार्यकर्ता
- भपटियाही में चार प्रखंडों की जीविका कर्मियों ने की बैठक
------------------------
फोटो फाइल नंबर-22एसयूपी-25
संवाद सूत्र, सरायगढ़(सुपौल): विश्वनाथ इंटर कॉलेज, भपटियाही के में रविवार को चार प्रखंडों की जीविका कर्मियों ने रमेश मंडल की अध्यक्षता में बैठक की। इसमें सरकार पर जीविका कर्मियों को मुखौटा बनाने तथा विभागीय अधिकारियों को तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगाया।
कैडर संघ के प्रदेश अध्यक्ष मनोज कुमार यादव ने कहा कि अब राज्य स्तरीय संगठन को मूर्त रूप देने की तैयारी चल रही है। इसके बाबत अपनी 20 सूत्री मांगों को सरकार के समक्ष रखेंगे तथा अपना अधिकार लेंगे। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को चेतावनी दी कि अगर किसी भी जीविका दीदी के विरूद्ध तानाशाही रवैया अपनाया गया, हम उसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। बैठक में संघ का महासचिव उत्तम कुमार, रामधारी, महादेव राम, तपेश्वर यादव, मु. रहमतुल्ला, बसंत कुमार, गोपाल कुमार, दिलीप कुमार, आरती कुमारी, नीलम देवी, गीता देवी, सीमा देवी, पुष्पा रानी, निभा कुमारी, रंजना खातून आदि ने अपनी-अपनी बातों को रखते कहा कि सरकार हमसे 35 प्रकार के काम ले रही है। इन कामों को करते करते हमारे पास अपना काम करने का समय नहीं बचता है। इसके बाद भी हमें कोई मानदेय नहीं दिया जा रहा है। जब भी हम लोग मानदेय की मांग करते हैं तो जीविका से हटा देने की धमकी दी जाती है। वक्ताओं ने कहा कि हम धमकी के साथ काम नहीं कर सकते हैं। वक्ताओं ने कहा कि हमारी लड़ाई सरकार से है और हम अपनी मांग लेकर रहेंगे। बैठक में बोलते हुए वक्ताओं ने कहा कि सरकार ने हमें सामाजिक आर्थिक परिवर्तन के लिए आगे बढ़ने को कहा। लेकिन दुखद स्थिति यह है कि संगठन के कुछ अधिकारी उन्हीं को कमजोर करने में लगे हैं। बैठक में किशनपुर, राघोपुर, सरायगढ़ भपटियाही सहित कुछ अन्य प्रखंडों से आए जीविका समूह की महिलाओं ने कई उदाहरण देते विभागीय कर्मियों और अधिकारियों की आलोचना की। बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि सभी जीविका दीदी और कैडर समूह के कार्यकर्ता चरणबद्ध तरीके से आंदोलन में शरीक होते रहेंगे। इस दौरान यदि कोई अधिकारी किसी रूप में बाधा पहुंचाने का काम करते हैं तो उसका भी प्रतिकार करेंगे। बैठक में प्रेमलता कुमारी, ¨रकी कुमारी, सुनीता कुमारी, आरती कुमारी, रानी कुमारी, मुन्नी देवी, निभा देवी, गीता देवी, चंद्रकांता कुमारी, कंचन कुमारी, नीलम कुमारी, रेखा कुमारी, रंजना खातून, मुन्नी देवी, निभा देवी सहित अन्य ने भी अपने-अपने विचारों को रखते हुए जीविका समूह द्वारा सरकार के सभी कार्यों को समय से पूरा करने के प्रति संकल्प दोहराया तथा कहा कि वह सभी काम करते हुए अपनी मांगों को ऊपर तक पहुंचाते रहेंगे। ताकि सरकार इसके लिए विवश हो सके।

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages