मधेपुरा :बीएनएम्यू सेंट्रल पैनल छात्र संघ चुनाव का नामांकन कल - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

Madhepura,Saharsa,Supaul Local Web News Media

Breaking

Translate

Friday, 4 May 2018

मधेपुरा :बीएनएम्यू सेंट्रल पैनल छात्र संघ चुनाव का नामांकन कल

@स्टालिन_अमर_अक्की #_कोशी क्षेत्रिये समाचार

प्रिंस/मधेपुरा। बीएन मंडल विवि सेंट्रल पैनल चुनाव की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। शनिवार को दिन के 11 बजे से दो बजे तक अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव एवं कोषाध्यक्ष पद पर नामांकन दिए जाएंगे। नामांकन का संवीक्षा दिन के ढाई से साढ़े तीन बजे तक होगा। संवीक्षा के बाद वैध मतदाता सूची का प्रकाशन अपराह्न चार बजे हो जाएगा। फिर अपराह्न साढ़े चार बजे तक प्रत्याशी अपना नाम वापसी कर सकेंगे तथा संध्या पांच बजे तक प्रत्याशियों के अंतिम सूची का प्रकाशन होगा।
कैसे होगा प्रत्याशियों का नामांकन :
मालूम हो कि बीएन मंडल विवि क्षेत्रान्तर्गत पड़ने वाले कोसी के तीन जिलों में सभी अंगीभूत कॉलेजों से निर्वाचित 64 कॉउंसिल मेंबर सेंट्रल पैनल चुनाव में शामिल होंगे। इन्हीं कॉउंसिल मेंबरों के बीच पांच पदों पर यानि अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव एवं कोषाध्यक्ष चुने जाएंगे। नामांकन के समय प्रत्याशियों को जन्मतिथि प्रमाण वास्ते मैट्रीक का प्रमाणपत्र के साथ एक फोटो के साथ प्रथम निर्वाचन प्रमाणपत्र लाने होंगे। नामांकन के वक्त विवि प्रशासन चुनाव आयोग की ओर से शपथ-पत्र की प्रति उपलब्ध करवाई जाएगी, जिसे तत्समय स्वअभिप्रमाणित कर जमा करने होंगे। साथ ही प्रत्येक उम्मीदवार को मतदाता सूची में से प्रस्तावक और समर्थक लाने होंगे। नामांकन के समय प्रत्याशियों के साथ मोबाइल फोन लाना वर्जित कर दिया गया है।
प्रशासन की रहेगी चाक चौबंद व्यवस्था :
बीएन मंडल विश्वविद्यालय प्रशासन ने विभिन्न कॉलेजों एवं पीजी विभागों में हुए प्रथम चुनाव से सीख लेते हुए प्रशासनिक व्यवस्था चाक चौबंद करने में जुट गई है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने जिला प्रशासन यथा डीएम, एसपी, एसडीओ सहित अन्य पदाधिकारियों को अनुरोध पत्र भेजा है, जिसमें कहा गया है कि नामांकन प्रक्रिया से लेकर मतगणना तक सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये जाए। उल्लेखनीय है कि विवि कैंपस के सुरक्षा को लेकर राज्य सरकार से उच्च न्यायालय एवं राजभवन तक गंभीर है।
विवि प्रशासन ने जारी किए चुनाव संबंधी दिशा निर्देश :
शुक्रवार को बीएन मंडल विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव समिति के मुख्य चुनाव पदाधिकारी ने चुनाव संबंधी दिशा-निर्देश जारी कर दिया है। मतदाताओं को जारी दिशा निर्देश में स्पष्ट है कि सेंट्रल पैनल चुनाव के लिए मतपत्र का रंग अलग-अलग होगा। अध्यक्ष पद के लिए सफेद, उपाध्यक्ष के लिए हरा, महासचिव के लिए लाल, संयुक्त सचिव के लिए पीला एवं कोषाध्यक्ष के लिए नीला रंगों का मतपत्र होगा। आगामी आठ मई को होने वाले मतदान का समय पूर्वाह्न आठ बजे से अपराह्न दो बजे तक होगा। मतदाता अपने पसंद के उम्मीदवारों को मतपत्र में अंकित उनके नाम के सामने क्रॉस यानि अंग्रेजी के एक्स देकर मतदान करेंगे। मतदाता ये ध्यान रखेंगे कि किसी भी हालत में दोनों लाईन के बीचों-बीच क्रॉस का चिन्ह लगाएं ताकि लाईन के उपर-नीचे आपके क्रॉस नहीं सटे। मतदाता को मतदान करने से पूर्व अपना प्रथम निर्वाचन संबंधी पहचान पत्र दिखाने होंगे। पहचान पत्र नहीं होने की स्थिति में वे मतदान से वंचित होंगे। मतदाता को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वे मतदान के समय किसी भी मतदान पदाधिकारी एवं कर्मचारी से अभद्र व्यवहार नहीं करेंगे। पांचों मतपत्र लेते समय सभी अधकटी पर मतदाताओं को हस्ताक्षर करने होंगे। मतदाता मतदान पदाधिकारी की ओर से उपलब्ध कराए गए कलम से ही मतदान करेंगे अन्यथा उनका मत रद्द हो जाएगा। मतदान परिसर में मोबाइल को वर्जित कर दिया गया है।

Follow ME

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Google+ Followers

Total Pageviews

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

Pages