सहरसा: सब्जी बेचनेवाले का बेटा एथलेटिक्स में भारत का करेगा प्रतिनिधित्व - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

Madhepura,Saharsa,Supaul Local Web News Media

Breaking

Translate

Friday, 27 April 2018

सहरसा: सब्जी बेचनेवाले का बेटा एथलेटिक्स में भारत का करेगा प्रतिनिधित्व

@स्टालिन_अमर_अक्की #_कोशी क्षेत्रिये समाचार

सहरसा में सब्जी विक्रेता का बेटा उदय मेहता जकार्ता में होने वाले 18 वां मॉडर्न पेंटाथलान एशियाई गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा।
पूरे देश से चयनित 27 सदस्यीय टीम में बिहार से उदय के अलावा जहानाबाद के चंदन और पटना की प्रेम कुंज शामिल हैं। 
बुधवार को सिमरी बख्तियारपुर के भौरा गांव का उदय मेहता हरियाणा के करनाल के लिए रवाना हुआ जहां वह कोचिंग कैम्प में प्रशिक्षण लेकर चयनित खिलाड़ियों की टीम के साथ 9 जून को एशियाई गेम में हिस्सा लेने इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता जाएगा। 
वहां वह 15 सौ मीटर दौड़, तैराकी, और घुड़सवारी स्पद्धाओं में भाग लेगा। सहरसा के एसएनएसआरकेएस कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष के छात्र उदय का बचपन से ही खेल के प्रति गहरा लगाव था। उदय ने बताया कि मार्च 2013 में दैनिक हिन्दुस्तान में समाचार पढ़कर पहली बार कोसी महोत्सव के दौरान सहरसा में हुए एथलेटिक्स में भाग लिया जिसमें प्रथम स्थान प्राप्त करने के बाद उसका हौसला बढ़ा। तब से अनवरत उसने जिला, राज्य व राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रतिभा का परचम लहराता रहा। नेशनल गेम्स 2015 में उदय मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और उड़नपरी पी.टी. उषा के द्वारा सम्मानित भी हो चुका है।
उदय का परिवार साधन संपन्न नहीं है। पिता सब्जी बेचते हैं। उदय के अनुसार जकार्ता जाने के लिए भारत सरकार ने वीजा के साथ आने-जाने की व्यवस्था तो कर दी है लेकिन गरीब खिलाड़ियों के लिए मंहगे किट को खरीदना मुश्किल होता है। इसलिए सरकार को आर्थिक मदद करनी चाहिए। अभाव के बावजूद उदय के हौसले बुलंद हैं। जकार्ता में देश के लिए स्वर्ण पदक जीतना उदय का फिलहाल लक्ष्य है। 

Follow ME

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Total Pageviews

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

Pages