सुपौल।दूल्हे ने कहा- पैसे दो नहीं तो सिंदूर नहीं डालूंगा, दुल्हन ने कहा- जा यहां से - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Thursday, 8 March 2018

सुपौल।दूल्हे ने कहा- पैसे दो नहीं तो सिंदूर नहीं डालूंगा, दुल्हन ने कहा- जा यहां से

08मॉर्च,2018 @कोशी क्षेत्रिये समाचार

सुपौल।शादी के लिए आया दूल्हा तो दुल्हन देखकर शर्मायी, उसके बाद जयमाले की रस्म निभाई गई। जयमाले के बाद जब दूल्हा शादी के मंडप पर पहुंचा और ठीक सिंदूरदान से पहले दुल्हन के पिता से दहेज में और पैसे देने की मांग करते हुए जिद पर अड़ गया कि जबतक पैसे नहीं मिलेंगे, वह दुल्हन की मांग में सिंदूर नहीं भरेगा।
दहेज लोभी दूल्हे की मांग को सुनकर दुल्हन ने शादी करने से इंकार करते हुए कहा कि एेसे घर में नहीं जाऊंगी, जहां दहेज के लिए मुझे परेशान किया जाएगा। लड़की की बात सुनकर शादी में शामिल लोगों ने भी सहमति जताई। यह सब सुनकर दूल्हा बरात के साथ भागने को तैयार था, लेकिन ग्रामीणों ने सबको बंधक बना लिया और कहा कि जबतक दी गई रकम वापस नहीं करेंगे तबतक छोड़ नहीं सकते।
घटना सुपौल जिले के परसरमा गांव की है, जहां सोमवार की रात गांव की एक लड़की की शादी अनुमंडल थाना क्षेत्र के हृदयनगर निवासी बेचन शर्मा के 22 वर्षीय पुत्र पौनु कुमार शर्मा के साथ तय हुई थी। दोनों पक्षों की सहमति के बाद सोमवार को वर पक्ष बरात लेकर कन्या पक्ष के घर पहुंचा था।
दूल्हा व बरात के पहुंचते ही लड़की पक्ष द्वारा अपने सामर्थ्य के मुताबिक बरातियों का स्वागत किया गया। नाश्ता-पानी के बाद वरमाला की रस्म भी हिंदू रीति-रिवाज के साथ संपन्न हुई, लेकिन इस शादी पर तब अचानक ग्रहण लग गया जब दूल्हे ने शादी की अन्य रस्म निभाने से पूर्व दहेज की मांग रखते हुए शादी से इन्कार कर दिया। दूल्हे ने भागने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों ने दूल्हा सहित सभी बरातियों को विद्यालय में एक कमरे के अंदर बंद कर दिया।
अब समाज के गणमान्य लोगों के द्वारा अब इस बात की कोशिश की जा रही है कि कम-से-कम लड़की पक्ष द्वारा शादी समारोह के आयोजन में हुए खर्च की भरपाई लड़का पक्ष द्वारा की जाये, ताकि दहेज लोभियों को समाज के द्वारा सबक सिखाया जा सके।
घटना की बाबत पूछे जाने पर थानाध्यक्ष चंद्रकांत गौरी ने बताया कि उन्हें फिलहाल ऐसे किसी मामले की जानकारी नहीं है। लिखित शिकायत मिलने पर उचित कानूनी कार्रवाई की जायेगी़।
----------------@काजल):

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages