सहरसा।अमेरिका में संगीत में परचम लहरा रही सहरसा की बेटी ऐशली - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

Madhepura,Saharsa,Supaul Local Web News Media

Breaking

Translate

Thursday, 8 March 2018

सहरसा।अमेरिका में संगीत में परचम लहरा रही सहरसा की बेटी ऐशली

08मॉर्च,2018 @अक्की):कोशी क्षेत्रिये समाचार

सहरसा की बेटी देश ही नहीं विदेशों में भी जिले का मान बढ़ा रही है। सहरसा जिले के सरोजा निवासी संजीव कुमार सिंह और रीता सिंह की छोटी बेटी ऐशली सिंह अमेरिका के शिकागो शहर में अपने म्यूजिक फाउंडेशन के जरिए गरीब बच्चों को गाना सिखा रही है। संगीत में रुचि रखने वाले गरीब बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ गाने की प्रेरणा देती है।अमेरिका में पहली बार इस प्रकार के फांउडेशन की स्थापना की गयी है। जिसका मकसद बच्चों को बचपन से ही स्कूली बच्चों को संगीत की शिक्षा देना है।
वाउबोनसिं वैली हाई स्कूल में 11 वीं की छात्रा 16 वर्षीय ऐशली बचपन से ही संगीत के प्रति आकर्षित रही। उन्होंने चार वर्ष की उम्र में ही भारतीय शास्त्रीय संगीत की शिक्षा लेनी शुरू कर दिया था। लगातार 12 वर्षों तक संगीत की विभिन्न विधाओं की शिक्षा ग्रहण करने के बाद ऐशली ने संगीत खासकर भारतीय संगीत की महत्ता को अनुभव किया और संगीत फाउंडेशन स्थापित करने का निर्णय लिया।
बालीवुड फिल्मों में पार्श्व गायन करेगी: ऐशली हिन्दी फिल्मों में भी अपनी मधुर आवाज का जादू बिखेरने को तैयार है। मशहूर फिल्म निर्देशक मोहित सूरी की फिल्म में वह काम कर रही है।
ऐशली के मामा भरौली निवासी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि पिछले वर्ष अमेरिका में जीटीवी का संगीत प्रतियोगिता आयोजित किया गया था। जिसमें उसने अमेरिका में बालीवुड व हालीवुड के सर्वश्रेष्ठ गायक का खिताब जीता था। ऐशली के पिता संजीव कुमार सिंह अमेरिका में साफ्टवेयर काउंसलिंग कपंनी चलाते हैं। जबकि मां रीता सिंह भी एसआर इंटरनेशनल आईटी कपंनी की संचालिका है।
रीता अमेरिका में सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में काफी जाना पहचाना नाम है। वह शिकागो शहर में महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में काम कर रही संस्था की प्रमुख है और भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देने वाली फेडरेशन की संस्थापक है।

Follow ME

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Total Pageviews

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

Pages