बिहार में खून की होली: चार युवकों की हत्‍या, पत्रकार को चाकूओं से गोदा, पुलिस पर हमला - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

Madhepura,Saharsa,Supaul Local Web News Media

Breaking

Translate

Friday, 2 March 2018

बिहार में खून की होली: चार युवकों की हत्‍या, पत्रकार को चाकूओं से गोदा, पुलिस पर हमला

०२मर्च२०१८  @कोशी क्षेत्रिये समाचार

पटना। होली की सुबह पटना खून की होली से दहल उठा। राजधानी के आलमगंज इलाके में एक आपराधिक चरित्र के युवक की सरेआम गोली मारकर हत्‍या कर अपराधी फरार हो गए तो  बोरिंग केनाल रोड में गिरफ्तारी से बचने के लिए दो युवकों ने पुलिस पर हमला कर दिया। लखीसराय में भी एक युवक की हत्‍या कर फेंकी लाश मिली। अपराधियों ने बक्‍सर में एक मुर्गा व्‍यवसायी का गला काट डाला तो बेगूसराय में दोस्‍तों ने ही युवक की गोली मारकर हत्‍या कर दी। 
उधर, समस्‍तीपुर एक व्‍यक्ति की हत्‍या के लिए की गई अंधाधुंध फायरिंग से दहल उठा। किशनगंज में एक पत्रकार को चाकूओं से गोद डाला। ऐसा तब हुआ, जब होली को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के खास इंतजाम किए हैं। 
पटना में दिन-दहाड़े युवक की हत्‍या जानकारी के अनुसार पटना के आमलगंज थाना अंतर्गत पश्चिम दरवाजा के निकट एक सैलून में एक युवक आकाश कुमार (22)  बाल कटवा रहा था। इसी बीच अपराधियों ने उसकी गोली मारकर हत्‍या कर दी। होली के सुरक्षा इंजताम के बीच दिन-दहाड़े हुई इस हत्‍या से इलाके में दहशत है। घटना ने पुलिस की सुरक्षा व्‍यवस्‍था की पोल खोल दी है। 
आलमगंज थानाध्‍यक्ष ओम प्रकाश के अनुसार मृतक का आपराधिक इतिहास रहा है। वह हत्‍या व शराब के मामलों में पहले जेल जा चुका था। 
मामूली  विवाद में सिर काटा, युवक की गोली मार हत्‍या बक्सर के बगेन थाना क्षेत्र के एकरासी गांव में होली की सुबह मुर्गा के मांस को लेकर हुए विवाद में एक युवक  की सिर काटकर हत्‍या कर दी। घटना के विरोध में लोगों ने सड़क जाम कर आक्रोश का इजहार किया। 
बताया जाता है कि एकरासी गांव के राजेन्द्र चौधरी के पुत्र रंजीत चौधरी ने होली के अवसर पर गांव में मुर्गा का दुकान खोला था। वहां गांव के महादलित समुदाय के चार-पांच लड़के पहुंचे, जिनसे रेट को लकर विवाद गया। इसके बाद उन लोगों ने रंजीत का सिर काट दिया। 
उधर, बेगूसराय नगर थाना क्षेत्र के पोखरिया मोहल्ले में दोस्‍तों ने ही एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। 
लखीसराय में हत्‍या कर फेंकी लाश बरामद लखीसराय में करीब 25 साल के एक युवक के गले में फांस लगाकर उसकी हत्या कर शव को सड़क किनारे फेंक दिया गया। मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। शव जिला के मेदनी चौकी थाना क्षेत्र के अवगिल एवं नंदपुर गांव के बीच एनएच 80 के किनारे मिला। मेदनीचौकी थानाध्यक्ष रंजीत कुमार के अनुसार हत्या अन्यत्र कर शव को सुनसान स्थान पर लाकर फेंक दिया गया। 
होली की सुबह हत्‍या की कोशिश 
समस्तीपुर के मुसरीघरारी थाना के रुपौली गांव में बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर एक व्‍यक्ति की हत्‍या की कोशिश की, हालांकि वे सफल नहीं हुए। घटना में काई जख्मी नहीं हुआ, लेकिन इससे इलाके में दहशत है। पुलिस छापेमारी में जुट गई है। 
बताया जाता है कि रुपौली गांव में दो बाइक पर सवार चार बदमाश आए और गांव के बड़े सिंह को देखकर फायरिंग कर दी। लोगों को जुटता देख वे अपनी बाइक छोड़कर भाग निकले। 
पत्रकार को चाकू से गोदा होली की सुबह किशनगंज में अपराधियों ने एक पत्रकार मो. मोबिद हुसैन को चाकूओं से गोद डाला। घटना के सिलसिले में एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना शहर के डे मार्केट में दिन-दहाड़े हुई। घायल पत्रकार को स्‍थानीय एमजीएम मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। 
जानकारी के अनुसार घर से सब्जी लेने निकले पत्रकार मोबिद हुसैन पर डे मार्केट में अपराधियों ने हमला कर दिया। घायल मोबिद को स्थानीय लोगों ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां सं उन्‍हें एमजीएम मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल ले जाया गया। एसपी राजीव मिश्र ने बताया कि पुलिस एक आरोपित को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। 
शराबियों ने पुलिस पर किया हमला, गिरफ्तार पटना में पुलिस ने गश्‍त के दौरान दो युवकों को नशे के संदेह में रोका तो उन्‍होंने गिरफ्तारी के डर से हमला कर दिया। कोतवाली थाना अंतर्गत बांरिंग केनाल रोड में हुई स घटना में ऐ पुलिस सब इंस्‍पेक्‍टर घायल हो गया। बाद में दोनों युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Follow ME

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Total Pageviews

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

Pages