BNMU न्यूज।पीजी प्रथम सेमेस्टर में एडमिशन की तिथि बढ़ाई गई। - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Thursday, 15 February 2018

BNMU न्यूज।पीजी प्रथम सेमेस्टर में एडमिशन की तिथि बढ़ाई गई।

15feb,2018  @कोशी क्षेत्रिये समाचार

मधेपुरा।भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के पीजी प्रथम सेमेस्टर में एडमिशन की तिथि बढ़ा दी गयी है। विश्वविद्यालय द्वारा जारी निर्धारित तिथि तक एडमिशन नहीं होने पर बुधवार को सभी पीजी विभाग के अध्यक्षें की बैठक कर इस पर निर्णय लिया।
कुलपति डॉ. अवध किशोर राय ने कहा कि एकेडमिक कैलेंडर के अनुसार क्लास शुरु करने के लिए सबों को मिलकर प्रयास करना होगा। उन्होंने कहा कि 26 फरवरी तक एडमिशन की प्रक्रिया समाप्त कर क्लास उसी दिन शुरु कर देना है।
विभागाध्यक्षों द्वारा यह कहने पर कि विश्वविद्यालय द्वारा अधिकांश छात्रों कॉलेजों को मार्क्स सीट उपलब्ध नहीं कराया गया है। साथ ही बड़ी संख्या में छात्रों का रिजल्ट पेंडिंग है। कुलपति ने परीक्षा नियंत्रक को दो दिनों के अंदर सभी कॉलेजों में मार्क्स सीट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। साथ ही कुलपति ने कहा कि पेंडिंग वाले छात्रों को 15 मार्च तक का समय दिया जाएगा। इसके लिए दस प्रतिशत सीट को सुरक्षित रखने का निर्देश दिया गया। लेकिन नामांकन के लिए चयनित छात्र बिना एडमिशन के भी 26 फरवरी से क्लास करना शुरु कर देंगे। जिससे उनकी उपस्थिति कम नहीं हो।
बैठक में विभागाध्यक्षों ने कहा कि परीक्षा विभाग की शिथिलता के कारण अंक पत्र नहीं भेजे जाने के कारण कॉलेज छात्रों को सीएलसी देने में असमर्थता जाहिर कर रहे हैं। जिस कारण बड़ी संख्या में चयनित छात्रों का एडमिशन नहीं हो पाया है।
विभागाध्यक्षों ने कहा कि कॉलेजों में परीक्षा केंद्र बनाये जाने के कारण कई कॉलेजों से चयनित छात्रों की सूची लेने कोई नहीं आये। उन्होंने कई कठिनाईयों को बताया। कुलपति ने कहा कि हर हाल में समय पर क्लास शुर कर दिया जाएगा। बैठक में प्रोवीसी डॉ. फारुक अली, डीएसडब्ल्यू डॉ. अनिल कांत मिश्रा, डीन डॉ. शिवमुनी यादव, डॉ. ज्ञानांजय द्विवेदी, डॉ. आरकेपी रमण, डॉ. निखिल प्रसाद झा, डॉ. आरके मल्लिक, डॉ. अरुण कुमार, डॉ. एचएलएस जौहरी, डॉ. बिमला कुमारी, डॉ. अरुण कुमार यादव, डॉ. विनय कुमार चौधरी, डॉ. एसएन विश्वास, डॉ. नवीन कुमार, डॉ. अशोक कुमार आदि मौजूद थे।

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages