सुपौल। आक्रोशित परीक्षार्थियों ने मचाया उपद्रव,शहर में हड़कंप। - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

Madhepura,Saharsa,Supaul Local Web News Media

Breaking

Translate

Sunday, 25 February 2018

सुपौल। आक्रोशित परीक्षार्थियों ने मचाया उपद्रव,शहर में हड़कंप।

25FEB,2018   @कोशी क्षेत्रिये समाचार

सुपौल। मैट्रिक परीक्षा के दौरान गणित की परीक्षा में शनिवार को सिलेबस से बाहर के प्रश्न पूछे जाने की बात कहकर आक्रोशित परीक्षार्थियों ने रविवार को शहर के लोहियानगर चौक को जाम कर दिया। कुछ देर तक पूरा चौक जाम रहा और परीक्षार्थियों ने आग जलाकर प्रदर्शन किया और जमकर शिक्षा मंत्री और बिहार बोर्ड के खिलाफ नारे लगाए। लगभग एक घंटे तक यह विरोध प्रदर्शन चलता रहा लेकिन कोई भी प्रशासनिक अमला ने उस चौराहे की ओर न रूख किया और न ही उन आंदोलनकारियों से कोई बात की। धीरे-धीरे उन छात्रों ने उपद्रव मचाना शुरु कर दिया। पहले चौराहे पर लगे तमाम होर्डिंग्स तोड़ डाले और फिर दुकानों को जबरन बंद कराने लगे। धीरे-धीरे स्थिति विकराल होती चली गई और उपद्रवियों ने जहां जबरन दुकान बंद कराना शुरु कर दिया वहीं लाठी-डंडा से लैस हो लूटपाट भी शुरु कर दी। पूरे शहर में भगदड़ मच गया। शहर में मच रहे उपद्रव और पुलिस की खामोशी देख कुछ देर तो शहर हक्का-बक्का रह गया। फिर शहरवासियों ने ही कमान संभाली और पुलिस को आक्रामक होने को कहा। धीरे-धीरे पूरे शहरवासियों ने पुलिस के सहयोग से उपद्रवियों को खदेड़ दिया।

-----------------------------
–– ADVERTISEMENT ––

सजग होती पुलिस तो नहीं बिगड़ते हालात
जैसे ही परीक्षार्थियों ने आंदोलन शुरु किया और लोहियानगर चौक को जाम कर दिया, ऐन वक्त यदि पुलिस पहुंच जाती, छात्रों से बात हो जाती तो शायद ऐसी नौबत नहीं आती। शुरुआती क्षण में उपद्रवियों की संख्या काफी कम थी। धीरे-धीरे बढ़ती चली गई। शुरु में ही पुलिस को अपनी भूमिका में आ जानी चाहिए थी।

--------------------------------
व्यापारियों ने किया पुलिसिया कार्यशैली का विरोध
लोहिया नगर चौक से आदोलन से उपद्रव का रूप लेता हुजूम जब लाठी डंडा हाथ में लिए बाजार की ओर दौड़ पड़ा और जगह-जगह तोड़-फोड और लूटपाट किया जाने लगा तो व्यापारियों का गुस्सा फूट पड़ा और व्यापारियों ने जमकर अपना विरोध जताया। व्यापारियों का कहना था कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले भी इस तरह की घटना घट चुकी है। पुलिस के करतूतों की वजह से व्यापारी लुट जाते हैं। व्यापारियों का कहना था प्रशासनिक गलतियों का खामियाजा हम क्यों भुगते।
------------------------------
सड़क पर उतरा प्रशासनिक अमला की शांति की अपील
उपद्रवियों को खदेड़े जाने के बाद अनुमंडल पदाधिकारी नदीमुल गफ्फार सिद्?दिकी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विद्यासागर की अगुवाई में प्रशासनिक अमला ने सड़क पर पैदल मार्च कर जहां शहरवासियों से शांति की अपील की वहीं शहरवासियों की एकजुटता और गलत मानसिकता का विरोध किए जाने का शुक्रिया अदा किया।

Follow ME

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Total Pageviews

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

Pages