मधेपुरा।राशि लेकर आवास नहीं बनाने वाले लाभुकों पर करें कार्रवाई - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Monday, 19 February 2018

मधेपुरा।राशि लेकर आवास नहीं बनाने वाले लाभुकों पर करें कार्रवाई

19feb,2018  @कोशी क्षेत्रिये समाचार


शौचालय निर्माण की धीमी प्रगति पर लगाई फटकार
-------------------------
भवनहीन आंगनबाड़ी केंद्र के लिए जगह चयनित करने का निर्देश
---------------------------
संवाद सूत्र, मधेपुरा: जिले में चल रही विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक सोमवार को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में डीएम ने लंबित आवास योजना की समीक्षा के दौरान धीमी प्रगति पर नाराजगी प्रकट करते हुए संबंधित पदाधिकारी को फटकार लगाई। डीएम ने कहा कि एक अप्रैल से इंदिरा आवास योजना बंद हो रहा है। इससे पूर्व जिले के सभी प्रखंड में इंदिरा आवास योजना का कार्य को हर हाल में पूरा कर लें। डीएम ने सभी बीडीओ को निर्देश देते हुए कहा कि जिन लाभुकों को प्रथम किश्त का भुगतान हो चुका है। उसका अविलंब द्वितीय किश्त का भुगतान करें। जो लाभुक राशि का उठाव हो जाने के बावजूद घर नहीं बना रहे है ऐसे लाभुकों को चिन्हित कर विभागीय कार्रवाई करें। डीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना से वार्ड में बन रही गली-नाली योजना कार्य में तेजी लाएं। कुछ प्रखंड कि स्थिति इन योजनाओं के क्रियान्यवन में ठीक नहीं है अधिकारी अपने कार्यप्रणाली में सुधार लाएं अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें। डीएम ने सीओ को निर्देश देते हुए कहा कि भवनहीन आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए जमीन उपलब्ध कराएं ताकि आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण संभव हो सके।

---------------
शौचालय निर्माण कार्य में तेजी लाएं :

 डीएम ने पंचायतों को स्वच्छ बनाए जाने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत शौचालय निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है। डीएम ने कहा कि जिले भर में शौचालय निर्माण कार्य की प्रगति ठीक नहीं है। इस वित्तीय वर्ष में 52 वार्ड को ओडीएफ घोषित करने का लक्ष्य तय किया गया है। इसके विरूद्ध अब तक महज 36 वार्ड ही ओडीएफ घोषित हो पाया है। डीएम ने बीडीओ को निर्देश देते हुए कहा कि बचे हुए वार्ड का ससमय ओडीएफ घोषित करें।
------------------------

छात्रवृत्ति राशि का जल्द करें भुगतान :

 डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि अगर किसी कारण किसी विद्यालय में अब तक छात्रों को छात्रवृत्ति राशि का भुगतान नहीं हो पाया है तो अविलंब भुगतान कर दें। डीएम ने कहा अगर छात्रों का बैंक में खाता नहीं खुल पाया है तो बच्चों के अभिभावक के खाता से ज्वांइट एकाउंट खुलवा कर भुगतान करें। अगली बैठक तक सभी बच्चों के खाता में राशि का भुगतान करना सुनिश्चित कर लें। शिक्षकों का वेतन भुगतान नहीं हुआ है तो जल्द से जल्द भुगतान कर दें।------------------------
धान की खरीद नहीं करने वाले पैक्स पर होगी कार्रवाई : 
डीएम ने कहा कि जिले में 136 पैक्स है इसमें से अब तक मात्र 123 पैक्स ही धान कि खरीद कर रहा है। अन्य 13 पैक्सों में किस वजह से धान की खरीद नहीं हो रही है, इसको लेकर एक सप्ताह के अंदर पूरी रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है। डीसीओ स्वयं निरीक्षण कर एक सप्ताह के अंदर प्रतिवेदन जमा करें। मौके पर डीडीसी मुकेश कुमार, एसडीओ संजय कुमार निराला, सीएस गदाधर पांडेय, जिलापंचायती राज पदाधिकारी मो. कयूम अंसारी, जिला जनसंर्पक पदाधिकारी महेश पासवान सहित अन्य मौजूद थे।
-------------------------

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages