मधेपुरा।विवि परिसर में भैंस ले जाकर अभाविप ने किया अनोखा प्रदर्शन - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

Madhepura,Saharsa,Supaul Local Web News Media

Breaking

Translate

Saturday, 17 February 2018

मधेपुरा।विवि परिसर में भैंस ले जाकर अभाविप ने किया अनोखा प्रदर्शन

17feb,2018   @कोशी क्षेत्रिये समाचार

मधेपुरा। बीएनएमयू प्रशासन की ओर से छात्र संघ चुनाव की तिथि बढ़ाए जाने पर शनिवार को अभाविप के आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने विवि परिसर में भैंस ले जाकर घूम-घूम कर विवि प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी व प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व अभाविप के बीएनएमयू चुनाव प्रभारी सह भागलपुर विवि के पूर्व छात्र अध्यक्ष प्रशांत कुमार ने किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने विवि प्रशासन, कुलपति व मुख्य चुनाव पदाधिकारी के विरोध में जमकर नारेबाजी भी की। दोपहर बारह से शुरू हुआ कार्यकर्ताओं को आंदोलन तीन बजे तक चलता रहा। यद्यपि पुलिस बल विवि परिसर में पहले से मौजूद थे, इससे कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। विवि परिसर में कुलपति कार्यालय के समीप अभाविप के कार्यकर्ता लगभग दो घंटे तक जमे रहे। इस दौरान कार्यकर्ता कुलपति को बुलाने की मांग पर करते रहे। कुछ देर तक कुलपति छात्रों से मिलने नहीं आए तो छात्र और आक्रोशित हो गए। बाद में कुलपति डॉ. अवध किशोर राय कार्यकर्ताओं ने वार्ता के लिए तैयार हुए तथा छात्र प्रतिनिधि मंडल से साकारात्मक बातचीत कर उनके समस्याओं को दूर कर दिया।यह भी पढ़ें

-----------------
प्रदर्शन के दौरान तैनात रहे पुलिस के जवान : अभाविप के प्रदर्शन को लेकर सुबह से ही पुलिस के जवान विश्वविद्यालय परिसर में तैनात दिखी। प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस के जवानों ने पहले तो मुख्य द्वार पर ही रोकना चाहा, लेकिन आक्रोशित कार्यकर्ता भैंस के साथ विवि परिसर पहुंच गए। पुलिस के जवान कार्यकर्ताओं को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन कार्यकर्ताओं ने पुलिस की एक नहीं सुनी। हालांकि बाद में कमांडो की टीम विवि पहुंचा तो उग्र कार्यकर्ता शांत होकर शांतिपूर्ण तरीके कुलपति से वार्ता के लिए तैयार हुए।
---------------

लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव : विद्यार्थी परिषद बीएनएमयू छात्रसंघ चुनाव प्रभारी प्रशांत यादव ने कहा कि चुनाव के नाम पर छात्रों को झांसे में रखना विवि प्रशासन बंद करें। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक पद्धति से नियमानुसार चुनाव कराए और चुनाव की तिथि में बार-बार परिवर्तन कर विश्वविद्यालय की गरिमा को ठेस न पहुंचाया जाए। एबीवीपी के विभाग संयोजक रंजन यादव एवं जिला संयोजक अभिषेक यादव ने कहा कि कुलपति डॉ. राय छात्रसंघ चुनाव के नाम पर कुछ राजनीतिक पार्टी के नेताओं के दबाब में छात्रों को बरगलाना बंद करें। उन्होंने कहा कि जब अन्य विश्वविद्यालयों में चुनाव के तिथि की घोषणा के बाद चुनाव हो रही है तो बीएनएमयू प्रशासन क्यों छह बार चुनाव की तिथि में बदलाव किया है। कहा कि कुलपति छात्रों को बरगलाना बंद करें नहीं तो एबीवीपी इसे बर्दाश्त नहीं करेगी। इस अवसर पर प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य समीक्षा यदुवंशी, शशि यादव, राजू जायसवाल, विश्वविद्यालय कैंपस अध्यक्ष प्रवीण कुमार यादव, उपाध्यक्ष मनीष कुमार, कैंपस मंत्री नितीश यादव, जिला संगठन मंत्री उपेन्द्र कुमार भरत, नगर मंत्री नितीश कुमार यादव, एसएफडी रोहित कुमार, नगर सहमंत्री आमोद कूमार, कार्यालय मंत्री अजित कुमार, पीएस कॉलेज अध्यक्ष विश्वजीत पियूष, उपाध्यक्ष ¨प्रस कुमार, रिसभ कुमार, टीपी कॉलेज अध्यक्ष आकाश कुमार, उपाध्यक्ष शशि जायसवाल, कुंदन कुमार, कॉमर्स कॉलेज, सौरभ कुमार सागर कुमार, विराट कुमार, अध्यक्ष सौरव कुमार गुप्ता सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।
-----------------
प्रदर्शन कर रहे छात्र बच्चे के समान हैं। उनलोगों को कुछ समस्याएं थी, जिसे अब दूर कर लिया गया है। छात्र संघ चुनाव राजभवन के निर्देश के आलोक में निर्धारित तिथि पर ही होगी।
डॉ. एके राय
कुलपति
बीएनएमयू, मधेपुरा
-------------

Follow ME

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Total Pageviews

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

Pages