सुपौल।पुलिस ने अंतर जिला गिरोह के तीन शातिर अपराधियों को हथियार के साथ धर दबोचा। - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

Madhepura,Saharsa,Supaul Local Web News Media

Breaking

Translate

Thursday, 22 February 2018

सुपौल।पुलिस ने अंतर जिला गिरोह के तीन शातिर अपराधियों को हथियार के साथ धर दबोचा।

22feb,2018,  @अक्की)#_कोशी क्षेत्रिये समाचार

सुपौल। मंगलवार की रात्रि सुपौल पुलिस को एक बहुत बड़ी कामयाबी हाथ लगी। जहां पुलिस ने अंतर जिला गिरोह के तीन शातिर अपराधियों को हथियार के साथ धर दबोचा। वहीं इस गिरोह के कई अन्य अपराधियों का अता-पता भी पुलिस को मिला है। पुलिस कहती है कि गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ के बाद बीते दिनों हुई कई आपराधिक घटनाओं का उछ्वेदन भी हो चुका है। फिलहाल पुलिस के लिए यह बहुत बड़ी सफलता मानी जा रही है। दरअसल मंगलवार की दोपहर पुलिस को एक सूचना मिली कि कुछ अपराधी बैंक ऑफ इंडिया में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में है। जिसके लिए अपराधी बस स्टैंड के पास इकट्ठा है। सूचना पर पुलिस सतर्क हुई और सदर एसडीपीओ विद्यासागर के नेतृत्व में सुपौल, किशनपुर और पिपरा थानाध्यक्षों की एक टीम गठित की गई। सादे लिवास में पहुंची पुलिस टीम ने बस स्टैंड तक पहुंचने वाले सभी मार्गो की नाकाबंदी कर दी। इसी क्रम में बस स्टैंड स्थित एक चाय की दुकान पर चाय पीते नवहट्टा थाना क्षेत्र टिकुलिया निवासी शातिर अपराधी अजीम पुलिस के हाथ चढ़ गया। डीएसपी ने बताया कि सूचना देने वाला सिर्फ अजीम को ही पहचानता था। इसलिए इसके तीन अन्य साथी लाल रंग के पल्सर मोटरसाइकिल से फरार हो गया। जांच के दौरान अजीम के पास एक चाकू भी बरामद हुआ। डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार अजीम की निशानदेही पर पुलिस ने रातभर करीब 17 ठिकानों पर छापेमारी की। छापेमारी के क्रम में ही जब पुलिस वीणा-बभनगामा निवासी मंटू झा के घर पहुंची तो एक कमरे में नवहट्टा थाना क्षेत्र के मुरादपुर निवासी कौशल ठाकुर और वीणा-बभनगामा निवासी नवशीष कुमार झा उर्फ गोलू झा पुलिस के गिरफ्त में आया। बताया कि दोनों अपराधियों की जांच पड़ताल के दौरान कौशल ठाकुर के कमर से एक देशी कट्टा व एक गोली बरामद हुआ। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि वीणा-बभनगामा में चोरी की घटना घटी है। गिरफ्तार अपराधियों से जब पूछताछ की गई तो इनलोगों ने बताया कि बस स्टैंड से भागने के बाद वह लोग मंटू झा के यहां पहुंचा और यहां से ही बिखर कर कुछ अपराधियों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है। डीएसपी ने आगे बताया कि इन अपराधियों के साथ चार अन्य अपराधी भी था जो चोरी की घटना को अंजाम देकर वहां से फरार हो गया। चोरी की घटना में कुमारखंड थाना क्षेत्र के विशनपुर निवासी रिजाज उर्फ सरपंच, अजीम का छोटा भाई सकीम आलम, पिपरा थाना क्षेत्र के रामनगर निवासी विजय मियां, किशनपुर थाना क्षेत्र के चौहट्टा निवासी शहादत अली घटना में शामिल था। जो फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। डीएसपी ने आगे बताया कि पिछले दिनों गुदरी बाजार के करीब एक महिला से 49 हजार रुपया की छिनतई में भी अजीम ही था। सीसी टीवी फुटेज में जो शख्श मोटरसाइकिल चला रहा है वह अजीम ही था। जिसने अपनी संलिप्तता इस घटना में स्वीकार कर ली है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से हथियार के अलावा एक चाकू, मोबाइल, आधार कार्ड व एक मोटरसाइकिल भी बरामद किया गया है। मौके पर सदर थानाध्यक्ष वासुदेव राय, पिपरा थानाध्यक्ष शिवशंकर कुमार आदि मौजूद थे।
गिरफ्तार दो अपराधी पर दर्ज हैं कई मामले
डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार तीन अपराधियों में से दो अपराधियों का अपराध की दुनियां से काफी गहरा रिश्ता रहा है। जहां अजीम मोटरसाइकिल चोरी व लूट मामले में मास्टरमाइंड के नाम से मशहूर था वहीं कुख्यात अपराधी रोहित झा का छोटा भाई कौशल पर भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। कौशल के उपर लूट के साथ-साथ हत्या का भी आरोप है। एकबार इसकी मुठभेड़ पुलिस से भी हो चुकी है। जिसमें यह तो बाल-बाल बच गया लेकिन इसका साथी अमित झा मारा गया था।
घटना 14 मई 2017 की है। सदर थाना सहरसा के कांड संख्या 256/17 जिसमें लूट के दौरान एक व्यक्ति को कौशल ने गोली मार दी थी और बाद में उसकी मौत हो गई थी। वहीं गिरफ्तार अपराधी अजीम भी शातिर अपराधी की सूची में शामिल है। इसका मुख्य पेशा लूट का रहा है। अररिया जिला के रानीगंज थाना कांड संख्या 06/18 में इसका नाम मोटरसाइकिल लूटकांड में है। इसी थाना में 51/18 में भी इसका नाम मोटरसाइकिल लूट में है। बताया कि 2017 में इसने कुमारखंड थाना से एक सब इंस्पेक्टर की ही मोटरसाइकिल उड़ा ली थी।

Follow ME

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Total Pageviews

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

Pages