सहरसा।16 स्कूलों से 2.62 लाख राशि रिकवरी का आदेश। - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Thursday, 15 February 2018

सहरसा।16 स्कूलों से 2.62 लाख राशि रिकवरी का आदेश।

15feb, 2018.  @कोशी क्षेत्रिये समाचार
सहरसा।
प्रखंड के कई स्कूलों में एमडीएम योजना के नाम पर की जा रही फर्जीवाड़ा रुकने का नाम नहीं ले रहा है। खासकर तटबंध के अंदर संचालित स्कूलों में जहां फर्जी छात्रोंपस्थिती दिखाकर एमडीएम राशि एवं चावल का घोटाला धड़ल्ले से किया जा रहा है। वहीं शिक्षकों उपस्थिति में व्यापक पैमाने पर फर्जीवाड़ा किया जा रहा है। बगैर एमडीएम चले ही राशि का उठाव हेडमास्टर के द्वारा किया जा रहा है जबकि बगैर स्कूल आये ही शिक्षकों की फर्जी उपस्थिति बनाकर वेतन भी उठाव किया जा रहा है।
एमडीएम में की जा रही फर्जीवाड़ा के जांच में अबतक प्रखंड स्थित 16 स्कूलों के हेडमास्टर को राशि रिकवरी करने का विभागीय आदेश दिया गया है। सबसे अधिक मध्य विद्यालय नौला के हेडमास्टर श्याम सुंदर राम को लगभग 2.62 लाख की राशि जमा करने का विभागीय आदेश की जानकारी प्रखंड मध्याह्न भोजन साधन सेवी ने दी है। प्रखंड के 5 स्कूलों में चावल के अभाव में बीते कई दिनों से मध्याह्न भोजन योजना बंद हैं।
मध्य विद्यालय लालपुर, एनपीएस रामपुर पश्चिम टोला, एनपीएस राईन टोला, कन्या प्राथमिक विद्यालय मुरादपूर में खाद्यान्न नहीं रहने के कारण एमडीएम बंद है। वहीं भवन निर्माण कार्य में राशि गबन के आरोपी प्राथमिक विद्यालय देवका के हेडमास्टर चंद्रकिशोर मुखिया के जेल जाने के बाद से स्कूल में मध्याह्न भोजन योजना बंद हैं। 5 फरवरी को प्रभारी पदाधिकारी अरविंद पासवान द्वारा तटबंध के अंदर स्कूलों की गई जांच में बड़े पैमाने पर मिड डे मील में फर्जीवाड़ा सहित अन्य खामियों को उजागर किया गया था।।

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages